Google AdSense account approved kaise kare in 5 Easy steps ke sath

Welcome back Dear Bloggers,ब्लॉग में पोस्ट लिखना तो आसान है But ब्लॉग से रुपे earn करना बहुत मुश्किल है। 
Google AdSense account kaise Approved kare in 5 easy steps ke sath


आप तो समझ गए होंगे के मै क्या कहना चाह रहा हूँ। आज मैं आपलोगों को बताने जा रहा हूँ के Google AdSense Account approved kaise kare,जितना भी new bloggers होते हैं,उनको internet से लगभग सभी Knowlege मिल जाती है But Google AdSense Approve से related सवाल का जवाब नहीं मिलता Becouse,उनका जवाब उनके किये हुए कर्मों पर ही मिलता है,के कैसे कोई ब्लॉगर अपने ब्लॉग या Website में Ad Approve के लिए Google के दुवारा दी गयी Terms and Conditions को follow किया है।

तो चलिए शुरू करते हैं।

             Google AdSense क्या है


Simple शब्दों में कहा जाय तो Google AdSense एक Online Advertising Companyहै,जिसे google ने 18 जून,2003 में Start किया था। Google AdSense में एक code होता है जिसे हम अपने blog या website में लगते हैं और उसके बाद ही हमारे website में Ad show होता है और अगर उसपे कोई visitor click करता है तो उनके हर click पे Google Blogger को पैसा देता है।

▪ Custom blog me https kaise enable kare
▪ Blog ke header me color kaise kare
▪ Blog me Facebook page like box kese add kare
▪ Facebook page like ke liye all friends ko invite kese kare
▪ Blog me free image kahan se download karen

Google AdSense Account Approved kaise kare

Google AdSense Account बनाकर Apply करना तो बहुत simple है but उनको Approved करना बहुत मुश्किल लेकिन मैं आज अपने Experience के हिसाब से कुछ ऐसा tricks बताने जा रहा हूँ जिसकी मदद से आप अपना Google AdSense Account approved कर सकोगे।

1.  सबसे पहले आपके Blog में तीन important Pages रहना जरुरी है।
(A)About Us- अपमे Blog में About us बनाने का एक ही मकसद है के आपके visitors और Google आपके बारे में जान सके
(B)Contact Us- Blog में Contact Us रहने से आपके visitors आप तक Contact यानि संपर्क कर सकता है और Google की नजर में ये बहुत मायने रखता है।
(C)Private Policy-आपने अपने Blog में किस किस चीजों के बारे में लिखें हैं या जानकारी देते हैं और आप अपने visitors से किस तरह की जानकारी लेते हैं,ये सब इसी page में लिखा होना चाहिए जिससे Google को भी पता चल सके।
(D)Sitemap-आपके Blog में sitemap का पेज बना रहना चाहिए जिससे Google कल पता चल सके के आपने कितने post को Google में index किया है।
 2.  Copy,Paste-अगर आपने अपने site में किसी दुसरे का कोई भी contents को Copy करके अपने website में Paste कर देते हैं तो आपका Website कभी भी Adsense के लिए Approved नहीं होगा,क्योंके Google एक smart Technology company है जिससे वो तुरंत आपके Copy paste के बारे में जान लेता है और साथ ही Google ये कभी भी नहीं चाहता है के किसी और का मेहनत किया हुआ Contents आप चुरा लो। इसलिए हमेशा अपने शब्दों में ही पोस्ट को Publish करें।
 3. Copyright Image-अगर आपने kisi दुसरे का Image अपने post में लगायी है तो आप पर दुसरे image जिसका आपने Image को use किया है वो आप पे copyright claim लगा सकता है जिससे आपका Advertise कभी भी Approved नहीं होगा।इसलिए हमेशा अपने बनायीं हुयी Image को अपने ब्लॉग में सेट करें।
 4.  Website/Blog Old-Google के Terms and Conditions के अनुसार अगर आपका Blog 180 days यानी 6 months पुराना रहेगा तभी आपका Blog approved होगा। वैसे पहले ये नियम नहीं था।
 5. Page views & Content Words- ये Blog को AdSense Approved करने में बहुत मदद करती है। अगर आप कम से कम 40 posts और हर एक Post में कम से कम 300 words से ज्यादे Content लिखते हैं तो आपका काम हो गया।
 6.  Other cause-ये extra में है,आप हमेशा एक Unik post ही लिखने का कोशिश करें ताके Google को लगे के इस वेबसाइट में कुछ तो Power है जो पुरे Google में एक Unic पोस्ट लिखा है और हाँ अपने पोस्ट को Google webmaster tools में Index करना भूले क्योंके अगर आपका Post Index रहता है तभी आपका post गूगल में show होता है

Tag Lines-Google AdSense Kaise Approve kare best tricks, Apne Blog me Fast AdSense approved kaise kare,Google AdSense approved kaise karaye,Google AdSense ko jaldi approved kaise kare,Google Approval best tricks in hindi,Google Approved karane ka best tricks method.

Labels: